Director's Message:
Hamendra Rawat Jaipur
Hemendra Rawat
(Director)

Dear Parent,

सपना नहीं जो आप नींद में देखते है !
यह तो एक ऐसी चीज हैं जो !!
आपको नींद ही नहीं आने देती !!!

शिक्षा जो संस्कारयुक्त हो और जिसमें आधुनिकता का समावेश हो, संस्कृति के प्रति सम्मान हो, जो चारित्रिक गुणों को दर्शाए, जो एक ऐसे चरित्र का निर्माण करे जो आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बन सके वह ही वास्तविक शिक्षा है।

रावत सीनियर सैकण्डरी स्कूल मानसरोवर एक ऐसा स्वस्थ वातावरण देता है जिसमें विद्यार्थी अपनी समस्त प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्राप्त करते है एवं शिक्षा के समस्त आयामों से परिचित होते है। यहाँ विविध तकनीको के प्रयोग से शिक्षा को रूचिकर माध्यम से दिया जाता है जिससे विद्यार्थी उसे दिन प्रतिदिन के जीवन में आचरित कर सके।

विद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को विभिन्न विद्याओं से परिचित कराया जाता है जिसे वे अपने मनचाहे क्षेत्र में कैरियर विकसित कर सके। विभिन्न शिक्षक उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में दिशा निर्देश देते है एवं जीवन में अग्रसर होने के लिए प्रेरित करते है। यह विद्यार्थियों के लिए एक उपयुक्त स्थान है जहाँ से वे जीवन शिक्षा को प्राप्त कर सकते है।

उडान एक गन्तव्य की ओर !
आत्म विश्वास एवं लगन के साथ !!

Hamendra Rawat
Director

Narendra Rawat Jaipur
Narendra Rawat
(Director)

Dear Parent,

होती है जब एक जुनून से शुरूआत !
लक्ष्य बन जाते है आसान !!
मिलता है जब सही मार्गदर्शन !
छू लेते है आसमान !!

कठिन परिश्रम एवं दृढ़ निश्चय जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अवश्यम्भावी है, अतः विद्यालय जो कि विद्यार्थियों को जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करते है, पर एक महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी आती है कि वे एक ऐसी शिक्षा का धरातल तैयार करे जिससे वे जीवन में सफल हो सके।

रावत एजुकेशनल ग्रुप के सभी संस्थान अपने प्रयासों एवं कर्त्तव्यनिष्ठ स्टॉफ द्वारा एक विकसित राष्ट्र के निर्माण हेतु युवाओ को तैयार करने के लिए कृतसंकल्प है। आज की शिक्षा सिर्फ किताबी ज्ञान ना रहकर उससे कहीं अधिक हो गई है। अतः हम भी विद्यार्थियों के सामाजिक एवं आध्यात्मिक विकास हेतु नई विधाओ को अपनाने का प्रयास करते है। इसी के साथ कुछ आधुनिक तकनीको के समन्वय द्वारा सदैव कुछ रचनात्मक एवं नवाचारयुक्त प्रयास किये जाते है जिससे विद्यार्थियों की विविध क्षमताओं का समुचित विकास हो सके।

आप सभी का स्वागत है शिक्षा के इस मंदिर में जहाँ हम विद्यार्थियों को सफलता के शिखर तक पहुँचाने के लिए कृतसंकल्प है।

Narendra Rawat
Director